सोलन: तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत यह सुनिश्चित बना रही है कि छात्रों को ऑनलाइन के माध्यम से बेहतर शिक्षा प्राप्त हो। डाॅ. मारकंडा जिला के कंडाघाट स्थित राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय (महिला) का निरीक्षण करने के उपरान्त उपस्थित शिक्षकोें एवं अन्य के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।

उन्होंने महाविद्यालय में 3.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित व्यायामशाला का विधिवत शुभारम्भ भी किया।  
डॉ. मारकंडा ने निरीक्षण के उपरांत उपमंडलाधिकारी कंडाघाट को निर्देश दिए कि महाविद्यालय परिसर स्थित पुराने भवन को नियमानुसार असुरक्षित घोषित किया जाए। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि महाविद्यालय के छात्रावास एवं आवासों की मरम्मत के लिए रिपोर्ट प्रेषित की जाए ताकि मरम्मत का कार्य शीघ्र आरम्भ हो।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस महाविद्यालय में आवश्यकतानुसार और पाठ्यक्रम आरम्भ करने के प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने अध्यापकों से आग्रह किया कि छात्राओं को रोज़गारपरक व्यावसायिक एवं व्यवहारिक शिक्षा प्रदान करें ताकि छात्राओं को भविष्य में रोज़गार एवं स्वरोज़गार के बेहतर अवसर प्राप्त हों। उन्होंने कहा कि कंडाघाट स्थित राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय (महिला) को गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए जाना जाता है। 

डाॅ. मारकंडा ने इस अवसर पर सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए उचित प्रकार से नाक से ठोड़ी तक के हिस्से को ढकते हुए मास्क पहनें, बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से धोएं तथा सोशल डिस्टेंसिग नियम का पालन करें।
उपमंडलाधिकारी कंडाघाट डाॅ. विकास सूद, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. दिनेश बिन्द्रा सहित अन्य अध्यापक इस असवर पर उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version