धर्मशाला: उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कांगड़ा जिला में आनलाइन कक्षाओं की समयावधि के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें कक्षा पांच तक के विद्यार्थियों के लिए दिन में दो घंटें तक की आनलाइन कक्षाएं लगाई जा सकती हैं। जबकि छठी से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए दिन में चार घंटें तक की आनलाइन कक्षाओं की अनुमति रहेगी।

इसके अतिरिक्त नवम कक्षा से लेकर कॉलेज तक की कक्षाओं की समय अवधि संबंधित स्कूल तथा कालेज प्रशासन द्वारा निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि आनलाइन कक्षाओं की समयावधि बढ़ाने को लेकर अभिभावकों द्वारा मांग उठाई जा रही थी।

जिसके चलते ही पांचवी कक्षा तक के लिए पहले की तहत दो घंटें की समयावधि तय की गई है जबकि नवम से लेकर कालेज तक की कक्षाओं के लिए स्कूल प्रबंधन तथा कालेज प्रबंधन को समयावधि निर्धारित करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक लगाया है ताकि सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही कम हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने का आग्रह भी लोगों से किया गया है जिसमें सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने तथा हाथों को बार बार धोने के लिए आग्रह किया जा रहा है। 

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना के लक्षण होने पर तुरंत अस्पताल में जाकर टेस्ट करवाएं ताकि प्रारंभिक स्तर पर ही कोरोना के संक्रमण को रोकने में सफल हो सकें। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को भी अपने अपने क्षेत्र में कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं तथा सामाजिक कार्यक्रमों एवं समारोहों पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने कहा कि शादियों में भी बीस से कम लोगों के शामिल होने की शर्त लगाई गई है ताकि किसी भी स्तर पर सामाजिक दूरी के नियम की अवहेलना नहीं हो सके।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version