जडेजा, गायकवाड़ ने दिलाई CSK को तीसरी जीत, कोलकाता की पहली हार

नाहन : आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ। जहां पर 5 बार की चैम्पियन रही CSK ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन 58 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से खेली नाबाद 67 रन की पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराया। लगातार दो मैचों में हार के बाद चेन्नई अपने होम ग्राउंड पर जीत की पटरी पर लौटा, जबकि केकेआर को इस सीजन अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 139 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में 3 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

jadeja and rituraj

सीएसके के कप्तान ऋतुराज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और तुषार देशपांडे तथा रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लेकर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। केकेआर के बल्लेबाज इस मैच में रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए, वहीं ऋतुराज ने कप्तानी पारी खेलते हुए चेन्नई को जीत दिलाई।

चेन्नई की टीम इस जीत के बाद 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक लेकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। हालांकि इस हार के बावजूद कोलकाता की टीम 6 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है। पहले नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसने चार मैचों में सभी चार मुकाबले जीते हैं और 8 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। अब राजथान की टीम टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है जिसने अबतक एक भी मैच नहीं गंवाया है।