नाहन : आईपीएल 2024 का 27वां मुकाबला शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। रोमांचक मैच में राजस्थान ने पंजाब को 3 विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की। सीजन की पांचवीं जीत के साथ टीम 10 अंक के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर बनी है। वहीं, पंजाब किंग्स 4 अंकों के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने आशुतोष शर्मा की 31 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। उनके अलावा पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जितेश शर्मा ने 24 गेंद में 29 रन का योगदान दिया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आवेश खान और केशव महाराज क्रमशः 2-2 विकेट लिए।

इसके जवाब में राजस्थान ने एक गेंद के शेष रहते हुए 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए और 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टीम के सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज यशसवी जायसवाल रहे। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 28 गेंद में 4 चौके की मदद से 39 रन की पारी खेली।

उनके अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शिमरॉन हेटमायर ने महज 10 गेंद में नाबाद 27 रन का योगदान दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 3 बेहतरीन छक्के निकले। हेटमायर ने 20वां ओवर डालने आए अर्शदीप सिंह की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत दिलाई। पंजाब किंग्स कगिसो रबाडा और सैम करन ने लिए 2-2 विकेट लिए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version