बिलासपुर: देश के 4 राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी बहुमत से जीत के पश्चात बिलासपुर पहुंचे सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सदर विधानसभा क्षेत्र के निचली भटेड, सलणू ,मंदरीघाट, कुह-मझवाड़, हरलोग,हवाण, तल्याणा, कुठेडा सहित मोरसिंघी आदि क्षेत्रों का दौरा करके जन सभाओं को सम्बोधित किया। जे0पी0 नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में केन्द्र तथा प्रदेश भाजपा सरकार की कल्याणकारी नीतियों के चलते अभूतपूर्व विकास हुआ है जिसके परिणामस्वरूप राज्य की समृद्वि तथा प्रदेशवासियांे की खुशहाली सुनिश्चित हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास को निरंतरता प्रदान करने के लिए राज्य में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में प्रदेश के सभी वर्गों का समान रूप से कल्याण तथा हर क्षेत्र में आशातीत विकास हुआ है जो भाजपा के हिमाचल प्रदेश में दूसरी बार जीतने का मजबूत आधार है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा आयुष्मान भारत योजना में 1 करोड़ 25 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा रही है वहीं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई हिमकेयर योजना के माध्यम से 3 लाख 25 हजार लोगों को स्वास्थ्य कार्ड उपलब्ध करवाकर 5 लाख रुपए प्रति वर्ष का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सौभाग्य योजना के तहत असंख्य बिजली के कुनैक्शन उपलब्ध करवाएं गए हैं जिसका गरीब प्रत्येक व्यक्ति को फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में युद्ध ग्रस्त यूक्रेन देश से केंद्र सरकार ने आपरेशन गंगा के तहत देशभर के 20 हजार से अधिक युवाओं सहित हिमाचल प्रदेश के लगभग 436 से अधिक युवाओं को सकुशल घर द्वार पहुंचाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए उज्जवला योजना तथा राज्य सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना के सभी परिवारों को निशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए।

सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का स्वागत किया तथा क्षेत्र के सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य व सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, कृषि उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने हरलोग क्षेत्र के लोगों की उप तहसील की मांग पूरी होने पर प्रदेश सरकार का आभार जताया। इस अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, विधायक सदर सुभाष ठाकुर, विधायक झंडुता जे.आर. कटवाल, उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय, पुलिस अधीक्षक बिलासपुर एस0आर0 राणा, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी स्वतंत्र सांख्यान, सदर मंडल महामंत्री पवन ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, शहरी ईकाई उपाध्यक्ष अतुल कुमार सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version