सिरसा:  शाह सतनाम महाराज के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आज डेरा सच्चा सौदा में शाह सतनाम महाराज हार्ट डिसिसीज स्क्रिनिंग एंड चैकअप कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें विदेशों से आए हृदयरोग विशेषज्ञों ने आधुनिकतम तकनीक से रोगियों की जांच की। इसके अलावा घुटनों के रोगों की जांच भी की गई तथा जन कल्याण परमार्थी शिविर में कैंसर, शुगर, नेत्र सहित विभिन्न रोगों की विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा जांच की गई तथा मरीजों को दवाइयां दी गई। शाह सतनाम जी रिसर्च एंड डवेल्पमेंट फांउडेशन के तत्वावधान में शाह सतनाम जी धाम के सचखंड हाल में आयोजित चिकित्सा शिविर का उदघाटन संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने रिबन जोड़कर किया। इस अवसर पर गुरू जी ने चिकित्सा शिविर में सेवाएं देने आए चिकित्सकों का कुशलक्षेम जाना तथा उन्हे अपने पावन आशीर्वाद दिया।

इस विशाल चिकित्सा शिविर में देश के प्रख्यात चिकित्सकों के साथ साथ अमेरिका से भी चिकित्सक अपनी सेवाएं देने के लिए आए थे। इस अवसर पर शाह सतनाम जी हैल्थ केयर विंग के अध्यक्ष डा. शान-ए-मीत सिंह इन्सां , डा. पीआर नैन इन्सां सहित अन्य गण्मान्य लोग उपस्थित थे।

चिकित्सा शिविर में सेवाएं देने के लिए आए हृदयरोग विशेषज्ञ कार्डियोलोजिस्ट डा. सेन गुप्ता अमेरिका, मेडिकल इंडस्ट्रियल अमेरिका से आए ड्रियू डेयास, सहित काॢडयोलोजिस्ट समीर बहल, शिविन साहू, विश्वमोहन, रोहित टंडन, ओम जीवन, फिजीशियन डा. गौरव, डा. जय, डा. सीएम खन्ना, एलएन शर्मा, सुनील पांडेय, सुरेश बिश्रोई सहित अन्यों ने अपनी सेवाएं दी। वहीं इस मौके पर आयोजित जन कल्याण परमार्थी शिविर में कैंसर, शुगर, नेत्र, आंख, नाक, कान, स्त्री रोग, सामान्य रोगों की जांच की गई व दवाइयां दी गई। इन चिकित्सा शिविरों में देश विदेश से करीब 150 से अधिक विशेषज्ञ डाक्टरों ने अपनी सेवाएं दी। इसके अलावा शाह सतनाम जी स्पैशलिटी अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ टीम के सदस्यों सहित डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के हजारों सेवादार चिकित्सा शिविर में प्रबंध कार्यों में जुटे हुए थे।

भाई के नक्शे कदम पर भाई ने त्यागा संसारिक जीवन

सिरसा : संत शिरोमणि स्वामी फूल चंद महाराज के शिष्य सुमति मुनि , सत्य प्रकाश मुनि व समर्थ मुनि के सानिध्य में अध्ययनरत वैरागी बबलू शर्मा संसारिक जीवन से परित्याग करके 30 जनवरी रविवार को धार्मिक नगरी सिरसा में जैन दीक्षा गृहण कर रहा है। एस.एस. जैन सभा सिरसा के प्रधान प्रेमी नाहटा व युवक मंडल के प्रधान शिव जैन ने बताया कि बबलू शर्मा 25 अप्रेल 2010 को स्वामी फूल चंद जी की 9वीं पुण्यतिथि पर जैन संतो के सम्पर्क में आया और जैन धर्म में लगन लग गई तभी से संतो के साथ ही वैरागी बन रह रहा है। बबलू शर्मा का जन्म भिवानी में 15 सिंतबर 1992 में हुआ। दसंवी तक शिक्षित बबलू ने अपने गुरूओं से जैन धर्म के अनेक ग्रंथो, प्रतिक्रमण, 25 बोल, मेरी भावना, 12 भावना, आज्ञम अध्ययनरत आदि का ज्ञान का प्राप्त किया।

बबलू शर्मा के तीन भाई है जिनमें एक भाई ने पहले ही जैन दीक्षा गृहण की हुई है जो समर्थ मुनि के रूप मेंं जाने जाते है व अन्य दो भाई भिवानी में ही रहते है। बबलू शर्मा के पिता का स्वर्गवास हुआ है। बबलू शर्मा की माता कृष्णा देवी भिवानी जिले के मानहेरू के सरकारी अस्पताल में स्टाफ नर्स पर कार्यरत है। उन्होंनें बताया कि वैरागी बबलू ब्राह्मण परिवार से संबध रखते है और उन्हें बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ अपने अपको भक्ति में लगाया व जैन धर्म में रूचि रखने लगा। उन्होंने बताया कि किसी ज्योतिषि ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि बबलू के परिवार से दो संत बनेगें। प्रधान ने बताया बबलू शर्मा की 29 जनवरी को मेंहदी रस्म अदा की जाएगी व 30 जनवरी को जैन दीक्षा लेंगेे। इस अवसर पर सुन्दर झांकिया भी निकाली जाएगीं। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर पंजाब, राजस्थान सहित अनेक प्रांतो से श्रावक व श्रद्धालु जैन दीक्षार्थी को शुभाशीष प्रदान करेगें।

भाजपा युवा मोर्चा ने मनमोहन सिंह का पुतला फूंका

सिरसा – गणतंत्र दिवस के अवसर पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के सम्बन्ध में प्रधानमंत्री के कथित एतराज के विरोध में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की जिला इकाई द्वारा आज स्थानीय सुभाष चौक पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रम चानणा के नेतृत्व में सैंकड़ों की संख्या में युवा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री सरदार मनमोहन सिंह का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए विक्रम चानणा ने आरोप लगाया कि भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में कोलकाता से लेकर श्रीनगर के लाल चौक तक की यात्रा में यूपीए सरकार द्वारा बाधाएं उत्पन्न की जा रही हैं जिसके चलते युवाओं के साथ-साथ पूरे देश में रोष की लहर है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आजाद भारत में आज तिरंगा फहराने के लिए भी विरोध सहना पड़ रहा है जो कि अत्यन्त निंदनीय विषय है। चानणा ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है तथा हर भारतीय को वहां पर तिरंगा फहराने का संवैधानिक अधिकार हासिल है। उन्होंने कहा कि बाहरी मुल्कों द्वारा कश्मीर को विवादित बनाने के साथ-साथ देश की मनमोहन सरकार द्वारा इसे विवादित बनाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। इस अवसर पर युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेश गर्ग, जिला उपाध्यक्ष हर्ष अग्रवाल, जिला महामंत्री जितेन्द्र गर्ग, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश चोपड़ा, जिलाध्यक्ष गुरदेव राही, आशा रानी जैन, शिशपाल कम्बोज, सुरेश पंवार, राजकुमार सिंघानिया, अशोक लाम्बा, कर्णजीत सिंह, बाला जी रेणु, रामकृष्ण तंवर, रमेश जैन, हरीशंकर, सुभाष अग्रवाल, पूर्ण चन्द व प्रदीप बांसल सहित संैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version