अमेठी: भाजयुमो के राष्ट्रीय एकता यात्रा का कांग्रस के गढ़ अमेठी में भव्य स्वागत हुआ। वहां आयोजित सभा में उपस्थित भीड़ इस बात की गवाही दे रही थी कि गांधी परिवार की इस विरासत से अब उनका मोह भंग हो रहा है। भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस की रीति.नीति पर कटाक्ष करते हुए मशविरा दिया कि कांग्रेस के लाड़ले नेता देश की चिंता का नाटक छोड़कर क्षेत्र की चिंता करें नहीं तो उन्हें नई राजनीतिक जमीन तलाशनी पड़ सकती है। उमेठी की उपेक्षा पर सवाल खड़ा करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि जो नेता अपने संसदीय क्षेत्र की दशा नहीं सुधार पाया हो उससे देश में सुधार लाने की उम्मीद नहीं की जा सकती।

अमेठी की सभा में मौजूद लोगों से सवाल करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्या उनके क्षेत्र का वैसा विकास हुआए जैसा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं का इतिहास रहा है कि वे जा वादा करते हैं उसे कभी पूरा नहीं करते हैं। उन्होंने अमेठी का विकास नहीं होने पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे बड़ी अफसोस की बात और क्या हो सकती है कि इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि के हाथ में हमेशा से सत्ता की चाबी रही है। यदि वह चाहते तो अमेठी को उत्तर प्रदेश का मुकुट बना सकते थे लेकिन ऐसा उन्होंने इसलिए नहीं किया क्योंकि वह हमेशा से स्वार्थ की राजनीति करते आए हैं। भाजयुमो अध्यक्ष ने गांधी परिवार को चेताते हुए कहा कि समय तेजी से बदल रहा है लोग अब जागरूक हो रहे हैं। इसलिए छल.कपट का राजनीतिक खेल अब ज्यादा दिन चलनने वाला नहीं है।

जौनपुर और अमेठी में आयोजित सभा में श्री ठाकुर ने ऐलान किया कि यह यात्रा नहीं रुकेगी। यह तिरंगे के सम्मान की यात्रा है और उसे फहराकर ही रहेंगे। सुबह वाराणसी से शुरू हुई यात्रा जौनपुर से सुल्तानपुर होते हुए अमेठी पहुंची। इसके पहले बदलापुर मेु हुई सभा में जहां लगभग आठ हजार लोग उपस्थित रहे वहीं अमेठी की सभा में यह तादात बढ़कर करीब बीस हजार पहुंच गई थी। अमेठी में सिख समाज की ओर से श्री अनुराग ठाकुर को तलवार भेंट की गई। अमेठी पहुंची यात्रा को रास्ते में रोककर पचहत्तर वर्षीय वृध्दा शांति देवी ने भाजयुमो अध्यक्ष को तिरंगा सौंपकर उन्हें यात्री की सफलता के लिए आशीर्वाद दिया।

इससे पहले जौनपुर में बड़ी सभा हुई जहां भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति का प्रसंग उठाते हुए कहा कि देश की समस्या का निदान नहीं हो पाने की मूल वजह कांग्रेस की गलत नीति है। वोट के लिए कांग्रेस किसी भी स्तर पर जाकर समझौता कर सकती है। आतंकियों को सजा देने के वजाय उन्हें पाल.पोस कर रखना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। संसद में हमले के आरोपी अफजल गुरू को सजा नहीं देने के पीछे असकी तुष्टिकरण वाली सोच सामने आ जाती है। हम कांग्रेस से जानना चाहते हैं कि मंहगाई आतंकवाद भ्रष्टाचार तथा घोटालों पर वह चुप क्यों है। देश की जनता को क्यों नहीं बताती कि इसका हल वह कैसे निकालेगी।

कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कश्मीर को भारत से अलग होने की चाल देश का युवा कभी सफल नहीं होने देगा। इसके लिए चाहे उसे जो कुर्बानी देनी पड़े। अमेठी में भाजपा सांसद व क्रिकेट खिलाड़ी श्री नवजोत सिंह सिध्दू ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि कष्मीर को अलगाववादी तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में राहुल की फौज कहां है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा कुंभकरणी नींद में सो रही सरकार को जगाने के लिए है। यात्रा का जलालपुर चौपानी सिफौली जफनाबाद धनियापुर सहित रास्ते में पड़ने वाले छोटे गांव और कस्बों में भी भव्य स्वागत किया गया। राष्ट्रीय एकता यात्रा पर निकले श्री अनुराग ठाकुर को देखने के लिए लोगों में आतुरता है। कई गांवों में लोगों के बीच जाकर श्री ठाकुर ने लोगों से सीधे संवाद किए। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का मकसद राजनीतिक नहीं बल्कि देष की एकता.अखण्डता का है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version