सिरसा: सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने कहा कि देश की प्रगति में व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और सिरसा में व्यापारियों को व्यापार करने के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नही आने दी जाएगी। देश व प्रदेश की सरकार की सोच हमेशा विकास की रही है और इसी कारण से आज विभिन्न कम्पनियां हरियाणा में अपने उद्योग स्थापित करने के लिए आगे आ रही है। डा. तंवर सरकूलर रोड़ स्थित जानकी दास एण्ड संस के प्रतिष्ठान पर सिरसा कूलर एसोसिएशन से जुड़े व्यापारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

सिरसा कूलर एसोसिएशन की ओर से सांसद अशोक तंवर का राष्ट्रीय सचिव बनने पर नागरिक अभिनन्दन किया गया। वही भारतीय स्टेट बैंक के उपप्रबन्धक निदेशक दिवाकर गुप्ता व ब्लॉक कांग्रेस के शहरी प्रधान भूपेश मेहत्ता को भी व्यापारियों ने शाल भेंटकर सम्मानित किया। यहां कूलर व्यापारियों ने सांसद तंवर एक मांग पत्र भी सौपा जिसमें पंजाब, राजस्थान और चण्डीगढ़ की तर्ज पर हरियाणा में 5 प्रतिशत कूलर टैक्स करने की मांग की। कूलर व्यापारियों ने सांसद तंवर को बताया कि हरियाणा में कूलर टैक्स 12.5 प्रतिशत है जिस वजह से पंजाब और राजस्थान से कूलर हरियाणा में आकर बिक रहा है। इसी कारण से जहां कूलर व्यापारियों का व्यापार प्रभावित हो रहा है वही सरकार को भी लाखों रूपए सलाना राजस्व का नुक्सान उठाना पड़ रहा है। सभी कूलर व्यापारियों ने सांसद तंवर से कूलर टैक्स पंजाब व राजस्थान की तर्ज पर 12.5 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत किए जाने की मांग की। सांसद तंवर व दिवाकर गुप्ता ने जानकी दास एण्ड संस के प्रतिष्ठान पर फाईवर कूलर को भी लांच किया। सांसद तंवर ने कूलर एसोसिएशन को दिल्ली आने का निमन्त्रण दिया और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समक्ष उनकी बात रखने का आश्वासन दिया। जल्द ही यह प्रतिनिधि मंडल दिल्ली में सांसद अशोक तंवर के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिलकर कूलर पर टैक्स कम करवाने की मांग करेगें। तत्पश्चात डा. तंवर बरनाला रोड़ स्थित सावन कालोनी में पहुंचे और लोगों की समस्याओं को सुना।

इस अवसर पर उनके साथ प्रतिष्ठान संचालक दिनेश वधवा, राकेश वधवा, ऋ षम वधवा, श्याम बजाज, अरूण मेहत्ता, मोहन लाल, आत्मप्रकाश, चरणजीत, औमप्रकाश एन्थोनी, विशाल आहूजा, राजीव मेहत्ता, राजेश मक्कड़, बलदेव स्वामी, डा. राजकुमार धींगडा, विनोद भाटिया, नरेश कुमार, नरेश कोचर, लाभ चन्द, अजय आहूजा, जगत मेहत्ता, रोबिन मक्कड़, रमन, सुभाष आहूजा, बसन्त कुमार, मधुलत्ता, सुभाष चन्द्र, सांसद के निजी सचिव परमवीर सिंह, आनन्द बियानी, नवीन केडिया, सुरजीत भावदीन, शीशपाल केहरवाला, तेजभान पनिहारी, तिलकराज चन्देल, रामपाल दड़बी,रमन सर्राफ सहित अन्य व्यापारी उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version