सिरसा। प्रदेश में आज शहरों के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर भी अच्छे खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहे हैं। खेल में एक जीतता व एक हारता है लेकिन खेल में अनुशासन के साथ जीत की भावना जरुरी है। यह बातें गत दिवस प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने बरनाला रोड पर स्थित शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में संपन्न हुई लड़कियों की दो दिवसीय जोनल स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि कही। इस समारोह की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव नवीन केडिया ने की। इस मौके पर विजेता टीमों व खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरित किये गये।

डीपी राकेश बड़ाला व कार्यक्रम सचिव सतबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन तक कबड्डी, खो-खो, फुटबाल, क्रिकेट व एथलेटिक्स के विभिन्न मुकाबलों में सिरसा व डबवाली के लगभग 800 खिलाडिय़ों ने अपना दमखम दिखाया। उन्होंने बताया कि फुटबाल में जोधकां की अंडर-14 व अंडर-17 ग्रुप के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। इसी प्रकार अन्य खेल मुकाबलों में भी खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि आगामी एक अगस्त से प्रतियोगिताओं के विजेता टीम के खिलाड़ी जिला स्तरीय खेलों में मुकाबले खेलेंगे। इस दौरान श्री शर्मा ने खिलाडिय़ों से कहा कि खेल जगत में हरियाणा आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है। चाहे बात ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों की हो या फिर एशियाड खेलों की हरियाणा के खिलाड़ी प्रदेश के साथ-साथ देश का नाम भी ऊंचा कर रहे हैं।

इस मौके पर नवीन के डिया ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति के कारण प्रदेश के खिलाडिय़ों की गिनती विश्व के महान खिलाडि़य़ों के साथ हो रही है। प्रदेश सरकार जहां खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियां प्रदान कर रही है वहीं उभरते हुए खिलाडिय़ों को खेल स्टेडियम व अन्य सुविधायें भी मुहैया करवा रही है। इस मौके पर खेल अधिकारी भीम सिंह, डिप्टी डीएसओ यज्ञदत्त वर्मा, अनिल गुप्ता, राज सिंह सांगा, रमेश कुमार कुम्हारिया, हरि सिंह, राजेश कंबोज, कुलदीप सिंह, ऊषा, मोनिंद्र सिंह, जुगल किशोर, प्रवीण सिंह, राय सिंह, रमा, सुनीता, बलवींद्र सिंह, नरेश ग्रोवर सहित अन्य अध्यापक व लोग मौजूद थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version