बिलासपुर: देश में ऊर्जा के क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के दृष्टिगत् गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही शोध कार्यों को बढ़ावा देने के लिए 140 करोड़ रूपये की लागत से आधुनिक आधारभूत सुविधाओं से युक्त हाईडो इंजीनियरिंग संस्थान का निर्माण किया जा रहा है। यह बात आज सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जिला बिलासपुर की बंदलाधार पर स्थित हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज के निमार्ण कार्य का निरीक्षण करने के उपरांत काॅलेज परिसर में जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का आरम्भ होना क्षेत्र के विकास के मील पत्थरों में एक है। उन्होंने कहा कि इस हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज के बनने से स्थानीय लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने बताया कि हाइड्रो इंजीनियरिंग संस्थान के तहत बंदला, परनाली,पट्टा, धमणा, सिहड़ा गांवो को विकास के लिए गोद लिया गया है। उन्होंने कहा कि हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज के विद्यार्थियों को यहां एक स्वच्छ वातावरण में शिक्षा ग्रहण करके देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। नड्डा ने बताया कि करोना संक्रमण और कुछ तकनीकी कारणों के चलते हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज के निर्माण कार्य में विलम्भ होने के बाद भी इसका 70 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज के शेष बचे निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि 25 करोड़ रूपये की लागत से प्रयोगशाला के लिए के उपकरण व फर्नीचर की खरीद कर ली गई है। इसके अतिरिक्त मकैनिक्ल व कम्पयूटर सांईस इंजीनियरिंग की आगामी शाखा स्थापित करने के लिए 15 करोड़ रूपये का प्राकलन तैयार कर लिया गया है। विधायक सुभाष ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र में उनके प्रयासों से हुए विकास कार्यों की जानकारी दी।

इस अवसर पर सांसद एवं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग, विधायक सुभाष ठाकुर, जे.आर. कटवाल, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल, संगठन मंत्री प्रदेश भाजपा पवन राणा, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, उपायुक्त पंकज राॅय, पुलिस अधीक्षक एस आर राणा, अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रविश, निदेशक तकनीकी शिक्षा विवेक चंदेल, हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज बंदला के निदेशक एवं प्रधानाचार्य आरके अवस्थी, जोनल मैनेजर एचपीसीसी लिमिटेड पंकज कुमार, प्रबंधक निदेशक पीएसके ग्रुप पी अरूण कुमार, महाप्रबंधक पीएसके ग्रुप के असीथंबी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version