हमीरपुर:   ज़िले के शहर में चल रहे सीवरेज कार्य के दौरान लोगों को आ रही समस्याओं का जायजा लेने हेतु जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर ने कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान विभाग के अन्य अधिकारियों सहित नगर पंचायत अध्यक्ष तरुण कपिल, उपाध्यक्ष योगराज, पार्षद सुमन कुमारी तथा शहरी इकाई भाजपा अध्यक्ष राजकुमार भी उपस्थित रहे। टीम ने सबसे पहले वार्ड 1 में अस्पताल मार्ग व गुरुद्वारा मार्ग पर खुदाई के कारण बंद पड़े गंदे पानी की निकासी तथा अन्य समस्याओं का जायजा लिया। 

राकेश ठाकुर ने मौके पर ही आदेश देकर गंदे पानी की निकासी तुरंत बहाल करने के आदेश दिए। इसके उपरांत वार्ड दो में पत्तन बाजार से लेकर चौगला तक गंदे पानी की निकासी बहाल करने के भी आदेश दिए। वहीं इसी स्थल पर नाली के साथ डाली गई पेयजल पाइप को भी गहरा करने के आदेश दिए गए। यहां लोगों ने शिकायत में बताया कि यह पाइप सड़क की सतह से मात्र करीब 4 इंच तक ही गहरी डाली गई है, जबकि इसे कम से कम 10 इंच तक डाला जाना था। सत्ता के करीब होने के कारण यहां वाहनों की आवाजाही से रोजाना लोगों के घरों को दिए गए कनेक्शन टूट रहे हैं, जिसे लेकर लोगों में काफी रोष था। वहीं खुदाई के कारण बंद पड़े अस्पताल मार्ग के चलते वैकल्पिक मार्ग पर लग रहे जाम के समाधान हेतु उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को पुलिस से गृह रक्षक जवानों की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा। 

गौर हो कि नगर पंचायत अध्यक्ष तरुण कपिल ने भी पिछले दिनों सीवरेज के कारण आ रही समस्याओं के समाधान हेतु विभाग को पत्र लिखा था। इस अवसर पर एसडीओ राकेश सोनी, कुलदीप सिंह, सुरेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे। इस संबंध में राकेश ठाकुर ने आश्वासन दिया कि बताई गई समस्याओं के समाधान हेतु निर्देश दे दिए गए हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version