धर्मशाला: प्रदेश में चार वर्षों के दौरान निजी क्षेत्र में 7726 करोड़ निवेश की 3469 औद्योगिक इकाईयां स्थापित हुई हैं जिनमें 47553 लोगों को रोजगार मिला है। यह जानकारी लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री, ठाकुर गुलाब सिंह ने गंगथ विधानसभा क्षेत्र के डमटाल में चाहल टायर वल्र्ड प्राईवेट लिमिटेड यूनिट-2 तथा सूरजपुर में एमआरएफ शो रूम का उद्घाटन करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि डमटाल में स्थापित इस प्राईवेट लिमिटेड में 100 युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेष में स्थापित की जा रही औद्योगिक इकाईयों में प्रदेश के युवाओं को 70 प्रतिशत रोजगार सुनिष्चित करने की दिषा में एक सार्थक कदम है।
श्री ठाकुर ने प्रदेश में सडक़ों के विस्तार का उल्लेख करते हुए बताया कि प्रदेश में चार वर्षों के दौरान 960 गांवों को सडक़ों से जोड़ा गया। 250 या इससे अधिक आबादी के सभी गांवों को वर्ष 2012 तक सडक़ों से जोडऩे के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना कार्यान्वित की जा रही है। उन्होंने बताया कि गत चार वर्षों के दौरान 3322 किलोमीटर लंबी सडक़ों तथा 240 पुलों का निर्माण किया गया तथा 2953 किलोमीटर सडक़ों को पक्का किया गया।
श्री ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवाओं को बेहतर एवं सुदृढ़ करने के दृश्टिगत सरकार द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना को स्वीकृति प्रदान की गई है जिसके अंतर्गत सडक़ सुविधा वाले सभी गांवों को जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी वहीं पर प्रदेष के असंख्य बेरोजगार युवाओं को इस योजना के तहत स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
इससे पहले चायल टायर वल्र्ड प्रा0 लि0 डमटाल के अध्यक्ष डा0 मनमोहन सिंह तथा निदेषक चाहल टायर वक्र्स डा0 जगजीत सिंह तथा परमजीत सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर विधायक, गंगथ, विधानसभा क्षेत्र, श्री देसराज, उपमंडल अधिकारी (ना0) राकेष वर्मा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग नूरपुर एस ठाकुर के अतिरिक्त कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version