पंकज जयसवाल

पांवटा साहिब पुलिस का विशेष अभियान, बिना नंबर प्लेट व दस्तावेजों वाले 60 वाहन चालकों के चालान

नाहन : पुलिस प्रशासन द्वारा क्षेत्र में यातायात नियमों के सख्त पालन को सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान का नेतृत्व अदिति सिंह, IPS ASP/SDPO पांवटा साहिब ने किया। उनके दिशा-निर्देश पर पांवटा साहिब पुलिस थाना और यातायात शाखा ने कई टीमों का गठन कर विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए और वाहनों की जांच की।

अभियान का मुख्य उद्देश्य बिना नंबर प्लेट वाले और बिना वैध कागजात के चल रहे वाहनों की पहचान करना और उन्हें कानूनी कार्रवाई के दायरे में लाना था। इस अभियान के दौरान मोटर वाहन अधिनियम के तहत कुल 39 चालान किए गए, जिनमें से 25 चालान बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों के थे।

paonta sahib police

इसके अलावा, माजरा, पुरुवाला और शिलाई थाना क्षेत्रों में भी इसी तरह के नाके लगाए गए। इन क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग के दौरान 21 चालान किए गए, जिनमें से अधिकतर चालान मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन के लिए थे।

पूरे पांवटा साहिब सब-डिवीजन में इस विशेष अभियान के तहत कुल 60 चालान किए गए। पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया कि यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए आगे भी ऐसे अभियान जारी रहेंगे। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे सभी आवश्यक दस्तावेज अपने साथ रखें और यातायात नियमों का पालन करें, ताकि दुर्घटनाओं और कानूनी कार्रवाई से बचा जा सके।