मंडी: जिले में साइबर क्राइम पर नकेल कसने के लिए पुलिस महकमे ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में मंडी जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंडोह में  शुक्रवार को राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मध्य खंड मंडी ने स्कूली बच्चों समेत अध्यापकों व कर्मचारियों को साइबर क्राइम से निपटने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित किया।  

इस मौके पर पुलिस कांस्टेबल राज कुमार व महिला कांस्टेबल आरती ने स्कूली बच्चों को साइबर क्राइम से निपटने के लिए अनेक महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। उन्होंने साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए स्कूली बच्चों व अध्यापकों को सतर्क रहने को कहा। साइबर क्राइम से निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण सावधानियां व जानकारियां साझा की गई। बताया कि साइबर क्राइम से निपटने के लिए पुलिस महकमा बड़ी मुस्तैदी से काम कर रहा है और साइबर क्राइम से जुड़ी हरेक गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है।

मंडी जिले में कॉलेज, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, स्कूलों आदि में चरणबद्ध तरीके से साइबर क्राइम से निपटने के लिए बच्चों को शिक्षित व प्रशिक्षित किया जा रहा है। वहीं, साथ ही प्रचार्यों, अध्यापकों समेत कर्मचारियों को भी साइबर क्राइम के प्रति व्यापक तौर पर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम संबंधी शिकायत उनके कार्यालय दूरभाष नंबर 01905-226900 व ई-मेल पीएससीवाईबीइआर-सीआर@एचपी डॉट जीओवी डॉट इन पते पर दर्ज कराई जा सकती है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version