रिकांगपिओ: हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के पांगी गांव में कोविड-19 के होम-आइसोलेशन पर रह रहे रोगियों को घर-द्वार पर जाकर होम-आइसोलेशन किट प्रदान की। उन्होंने इस दौरान होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों का कुशल-क्षेम जाना तथा कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा होम-आइसोलेशन पर रह रहे सभी कोरोना रोगियों के लिए होम-आइसोलेशन किट प्रदान की जा रही है।

उन्होंने होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों से हिम्मत से कोरोना से लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को इस संकट से बाहर निकालने के लिए दिन-रात प्रयासरत है। जहां सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण में तेजी लाई गई है वहीं कोविड सैम्पल के कार्य में तेजी लाई गई है ताकि समय पर कोविड रोगियों की पहचान सुनिश्चित कर उनका सही प्रकार से उपचार सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों से आग्रह किया कि वे नियमित रूप से दवाईयां लेते रहें तथा अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। 

इस दौरान उन्होंने पांगी गांव में होम-आइसोलेशन पर रह रहे 19 व्यक्तियों को होम-आइसोलेशन किट वितरित की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से निकलने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि किन्नौर जिले में ऑक्सीजन सहित आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों का स्वास्थ्य कार्यकर्ता व आशा-वर्कर नियमित रूप से जांच कर रहें हैं तथा आवश्यक दवाईयां उपलब्ध करवा रहें हैं। 

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि यदि किसी को भी खांसी, जुखाम, गले में दर्द, उल्टी-दस्त आदि की शिकायत हो तो वे तुरंत अपने निकटतम स्वास्थ्य संस्थान में तैनात चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाॅफ से संपर्क करें तथा अपना कोविड टैस्ट अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मुसीबत की घड़ी में सभी प्रदेश वासियों के साथ खड़ी है। उन्होंने लोगों से आवश्यक दूरी, सही प्रकार से माॅस्क पहनने व बार-बार साबुन से हाथ धोते रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इन छोटे-छोटे उपायों को अपनाकर हम कोरोना संक्रमण को रोक सकतें हैं। 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version