बिलासपुर: बिलासपुर शहर में निर्मितकिए जा रहे तीन प्रमुख भवनों का निर्माण कार्य 30 जून से पहले पूरा करने का लक्ष्यनिर्धारित किया गया है। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य पूराकरने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को ईवीएम वेयर हाऊस, सभागार और मातृ शिशुअस्पताल के दौरे के दौरान ये बात उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने कही। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को शेष औपचारिकताएं और निर्माण से संबंधितआवश्यक कार्रवाई पूरी करने कहा गया है।

प्रशासन का प्रयास है कि जल्द ही इन भवनोंका निर्माण कार्य पूर्ण हो। जिला अस्पताल में बने रहे मातृ एवं शिशु अस्पताल में उन्होंने लिफ्ट औरअग्निशमन से संबंधित यंत्र आदि स्थापित करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंनेलिफ्ट के कार्य को जल्द पूरा करने और इसे प्रभावी बनाने के लिए भी अधिकारियों कोकहा। वहीं अस्पताल में शौचालयों के मुरम्मत को भी जल्द पूरा करने के लिए उन्होंनेनिर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के गेट पर बूम बैरियर स्थापित करने और अस्पताल परिसर में रखेगए विभिन्न प्रकार की सामग्री को उठाने और खाली स्थान पर पार्किंग आदि निर्माण केलिए भी अधिकारियों के निर्देश दिए।

जिला अस्पताल के साथ करीब 10 करोड़ की लागत सेमातृ एवं शिशु अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। वहीं भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार के निर्माण कार्य का भी उपायुक्त पंकजराय ने जायजा लिया। निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है लेकिन निर्माण से संबंधितशेष कार्य भी उन्होंने जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। सभागार करीब 25 करोड़ रूपएकी लागत से तैयार हो रहा है। वहीं उन्होंने ईवीएम वेयर हाउस के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस भवन केनिर्माण को पूर्ण करने के लिए मौके पर जाकर फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि जल्द हीइस भवन का निर्माण कार्य भी पूर्ण किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न विभागों केअधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version