नाहन : आईपीएल 2024 के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 25 रन से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित किया और 20 ओवर में 3 विकेट पर 287 रन बना दिए।

यह आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। सनराइजर्स ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा। उसने 20 दिन पहले 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड ने धमकेदार शतक और हेनरिच क्लासेन ने तूफानी अर्धशतक बनाया। हेड ने धमाकेदार पारी खेलते हुए केवल 39 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक बना डाला। बता दें कि यह इस लीग में अब तक का चौथा सबसे तेज शतक है।

जवाब में आरसीबी ने भी धुआंधार बल्लेबाजी की, लेकिन लक्ष्य इतना बड़ा था कि टीम 25 रन पीछे रह गई। कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रनों की साहसिक पारी खेलकर आरसीबी को अप्रत्याशित जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। आरसीबी 20 ओवर में 7 विकेट पर 262 रन ही बना सकी। दोनों टीमों के मिलाकर इस मैच में कुल 549 रन बने। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान पैट कमिंस ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए।

आरसीबी के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है और टीम 7 में से सिर्फ 1 ही मैच जीत सकी है। आरसीबी की यह लगातार पांचवीं हार है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर बरकरार है। वहीं, इस शानदार जीत के साथ हैदराबाद की टीम 8 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। हैदराबाद ने इस सीजन अबतक 6 मैचों में 4 मैच जीते हैं, जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version