सुंदरनगर: कोविड मरीजों को समर्पित बीबीएमबी के सुंदरनगर अस्पताल में दाखिल मरीजों की उचित देखभाल व उनके स्वास्थ्य लाभ वह ध्यान में रखते हुए विश्‍व–विख्‍यात “आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन” की स्थानीय इकाई की प्रधान नरेन्द्र सावा ने बुधवार को अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास कोहली को एक ‘म्यूजिक सिस्टम’ भेंट किया जिससे कि ‘संगीत चिकित्सा के माध्यम से उन्हें न केवल आरामदायक संगीत का लाभ मिलेगा बल्कि तनाव-रहित रहते हुए उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी वृद्धि होगी।

इसके साथ- साथ इस साउंड सिस्टम/उपकरण के माध्यम से अस्पताल प्रबंधन को कोविड मरीजों से सम्पर्क साधते हुए उन्हें समय-समय पर उचित सलाह देने में भी फायदा मिलेगा। इस अवसर पर संस्था की वरिष्ठ सदस्य सपना कटोच भी उनके साथ मौजूद रही। वही डॉ. कोहली ने इस नेक कार्य के लिए नरेंद्र सावा का आभार व्यक्त किया।

आप को बताते चले की स्थानीय इकाई की अध्यक्षता रितु खरबंदा के नेतृत्व में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था कोविड मरीजों को तरह-तरह की सहायता देने में पिछले एक वर्ष से लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में इकाई की प्रधान सावा भी पिछले एक माह से कॉलोनी के अस्पताल में दाखिल मरीजों को निजी तौर पर रोज़ाना पोषक-तत्वों से भरपूर आयुर्वेदिक काढ़ा भी उपलब्ध करवा रही है ताकि यह काढ़ा उनकी प्रतिरक्षा वृद्धि में सहायक बने। बीबीएमबी हॉस्पिटल प्रबंधन के प्रयास तथा संस्था की ऐसी गतिविधियां सचमुच में दूसरों के लिए भी प्रेरणा-स्रोत हैं

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version