सुंदरनगर: प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी के भंगरोटू में निर्माणाधीन 108 बेडिड मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल के कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों एवं मौजूद अधिकारियों से कार्य की प्रगति से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और इसको लेकर आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।

बता दें कि निर्माणाधीन मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल भंगरोटू में कोविड के मरीजों के साथ-साथ संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर और लेबर रूम की भी व्यवस्था रहेगी। इससे कोविड संक्रमितों रोगियों के साथ संक्रमण के दौरान सर्जरी और प्रसव करवाने की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। इस मौके पर जल 

शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल भंगरोटू 100 से अधिक मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए 3-4 दिनों में तैयार होने वाला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा भी बार-बार मेकशिफ्ट अस्पताल का निरीक्षण किया गया है और उनके प्रयासों से इसे जल्द शुरू किया जा रहा है। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मेक शिफ्ट अस्पताल में 350 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ स्टाफ की भी जरूरत पड़ने वाली है जिसको लेकर प्रदेश स्वास्थ्य सचिव को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण पहले से अधिक तेज गति से फैला है। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण फैलने की वजह क्षेत्र में हुई शादियां और अन्य धार्मिक आयोजन हैं। इसके चलते प्रदेश सरकार के द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है जिसे लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है। और कोरोना कर्फ्यू के कारण जल्द ही संक्रमण पर काबू पा लिया जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version