पंकज जयसवाल

मां भगवती पब्लिक स्कूल हरिपुरधार में ‘राजभाषा हिंदी पखवाड़ा 2024’ हर्षोल्लास से संपन्न

नाहन : मां भगवती पब्लिक स्कूल, हरिपुरधार में ‘राजभाषा हिंदी पखवाड़ा 2024’ का आयोजन बड़े उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिनमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत शास्त्री पवन कुमार और हिंदी अध्यापिका किरण कुमारी द्वारा हिंदी भाषा के इतिहास, महत्व और प्रासंगिकता पर प्रकाश डालने से हुई।

प्रतियोगिताओं में सबसे पहले ‘भाषण प्रतियोगिता’ आयोजित की गई, जिसमें गांधी सदन की अक्षिता राणा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, सुभाष सदन से समीक्षा द्वितीय और विवेकानंद सदन से हंसिका तृतीय स्थान पर रहीं। ‘निबंध लेखन प्रतियोगिता’ में मुस्कान ने प्रथम, सोनाक्षी ने द्वितीय और ओजल ने तृतीय स्थान हासिल किया।

maa bhawati school hariphurdhar

इसके अलावा, ‘प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता’ में कनिष्ठ वर्ग में विवेकानंद सदन प्रथम, सुभाष सदन द्वितीय और गांधी सदन तृतीय स्थान पर रहे। वरिष्ठ वर्ग में सुभाष सदन प्रथम, गांधी सदन द्वितीय और विवेकानंद सदन तृतीय स्थान पर रहे।

कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्या ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया और अध्यापकों का धन्यवाद करते हुए ‘हिंदी दिवस’ के सफल आयोजन की सराहना की।