नाहन: उपायुक्त सिरमौर श्री पदम सिंह चौहान ने जानकारी दी है कि 14 नवम्बर को गोपाष्टमी उत्सव माता बालासुन्दरी गौशाला में बड़े धूमधाम से मनाया जायेगा तथा गाय की विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की जायेगी।

उन्होंने कहा कि गोपाष्टमी को माता बालासुन्दरी गौशाला में प्रातः 10:00 बजे हवन का आयोजन किया जायेगा जिसमें लोगों को एवीएन तथा कारमल स्कूल की बसों द्वारा गौसदन में ले जाया जायेगा। उन्होंने कहा कि हवन के पश्चात यहां श्रद्धालुओं के लिए भण्डारे का भी आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गाय हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आर्थिकी का आधार है। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म के अनुसार गाय में करोड़ो देवी-देवता वास करते हैं इसलिए प्रत्येक हिन्दू को गायांे के संरक्षण के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि इसे आन्दोलन के रूप में अपनाकर गौरक्षा के लिए सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

उपायुक्त ने बताया कि 13 नवम्बर को प्रातः प्रभातफेरी का आयोजन किया जायेगा जिसमें शहर के लोग भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि दोसड़का स्थित माता बालासुन्दरी गौशाला का विस्तारीकरण किया जायेगा जिसके लिए 10 लाख रूपये का आकलन तैयार किया जा चुका है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version