नाहन : IPL 2024 का 13वां मुकाबला विशाखापट्टनम के डा.वाई.एस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। दूसरी तरफ यह चेन्नई सुपर किंग्स की यह पहली हार है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए और चेन्नई को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 171 रन ही बना पाई ।

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे धोनी ने 231.25 की स्ट्राईक रेट से 16 गेंदों में नाबाद 37 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े। लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए। चेन्नई के लिए आजिक्य रहाणे ने 45 रन, डैरी मिचेल ने 34 रन और शिवम दुबे 18 रन बनाये। वहीं दिल्ली के लिए इस मैच में मुकेश कुमार ने 3 तो खलील अहमद ने 2 विकेट हासिल किए।

दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर 52 रन बनाकर आउट हुए तो पृथ्वी शॉ ने 43 रनों की पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मथीशा पथिराना ने 3 विकेट हासिल किए. दिल्ली को सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत दिलाई थी, लेकिन उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार वापसी की।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version