युद्धस्तर पर चला है बंद सड़कों की बहाली का कार्य : अपूर्व देवगन

मंडी : उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि मंडी जिला में भारी बारिश हुआ भूस्खलन से बंद सड़कों की बहाली का कार्य युद्धस्तर पर चलाया गया है। बारिश से जिला में 71 सड़कें बंद हुई थीं जिनमें से 38 सडकों को आज सोमवार 3 बजे तक खोल दिया गया है। जिला में नुकसान की बात करें तो अभी तक मंडी जिला में बरसात से अब तक 160 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है। पिछले दिन 3.91 करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है।

उन्होंने बताया कि नुकसान की मानिटरिंग एसडीएम द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बरसात में मंडी-कुल्लू एनएच को पंडोह के पास 9 मील स्थान पर बहाल रखने में बड़ी चुनौती पेश आ रही है। वहां पर भारी मशीनरी तैनात है इसे बहाल रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

apruv devghan

उन्होंने बताया कि कि बारिश के कारण 9 मील पर मिट्टी काफी लूज हो चुकी है और मिट्टी लगातार सड़क पर आ रही है। विपरीत परिस्थितियों में दिन रात कार्य करके कोशिश की जा रही है कि एनएच खुला रहे। उन्होंने कहा कि इसी स्थान पर पिछली बरसात में एक जेसीबी ऑपरेटर कार्य करते हुए दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस कारण जब बारिश न हो रही हो तभी 9 मील पर एनएच को खोलने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को एनएच पर यातायात  एकतरफा यातायात के लिए खुला है।

उन्होंने बताया कि पंडोह से आगे दियोट स्थान पर जहां से फोरलेन शुरू होता है वहां पर बारिश से डंगा टेढ़ा हो गया है। वहां पर  एनएचएआई के साईट इंजीनियर और एसडीएम को मौका देखने के लिए भेजा गया है। वहां फोरलेन की एक लोन से मलबे को हटाकर दोतरफा यातायात के लिए सड़क खोलने का प्रयास किया जा रहा है।