धर्मशाला: कांगड़ा जि़ला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से विभिन्न कार्यों पर गत छह महीनों में तीन लाख की राशी व्यय की गई है। यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा श्री आरएस गुप्ता ने शुक्रवार को यहां आयोजित रेडक्रास सोसाइटी की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। श्री गुप्ता ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी द्वारा निर्धन, बेसहारा लोगों के उत्थान और नशा निवारण को लेकर विभिन्न प्रकल्प चलाए जा रहे हैं इन प्रकल्पों के माध्यम से गरीब लोगों को उपचार के लिए आर्थिक मदद भी उपलब्ध करवाई जाती है।

श्री गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि गत छह माह में 146 निर्धन लोगों को उपचार के लिए एक लाख 67 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रदान की गई है जबकि 63 रोगियों को 23 हजार रूपये की दवाइयां प्रदान की गई हैं।

उपायुक्त ने बताया कि विभिन्न स्कूलों के 52 निर्धन बच्चों को निशुल्क किताबें और वर्दियां उपलब्ध करवाई गई हैं इस पर करीब 34,745 रूपये की राशी व्यय की गई है। श्री गुप्ता ने बताया कि रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से प्रयास भवन में चलाए जा रहे फिजियोथेरेपी क्लीनिक में 2347 रोगियों का उपचार किया गया है जबकि 226 लोगों को एंबुलेंस की सेवा प्रदान की गई है।

उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से नषा निवारण केंद्र संचालित किया जा रहा है तथा विगत तीन महीनों में 170 लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया और इसमें 87 को उपचार के लिए भरती किया गया है इसके अलावा इस अवधि के दौरान रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से अक्षम लोगों के लिए तीन कैंप लगाए हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version