नाहन : आईपीएल 2024 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हराया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बनाए। होमग्राउंड पर बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस जीत के हीरो रहे मयंक को लगातार दूसरे मुकाबले में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने 4 ओवरों में महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके। मयंक ने इससे पहले डेब्यू मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी 4 ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे और इस मैच में भी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने थे।

लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने 56 बॉल पर 81 रन बनाए। निकोलस पूरन ने 40, मार्कस स्टोयनिस ने 24 और कप्तान केएल राहुल ने 20 रन बनाए। वहीं जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। अंतिम कुछ ओवर में महिपाल लोमरोर ने 13 गेंद में 33 रन बनाए।

टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स की बेंगलुरु की यह तीसरी हार है। टीम को इससे पहले चेन्नई और कोलकाता से भी हार का सामना करना पड़ा था। बेंगलुरु को एकमात्र जीत पंजाब के खिलाफ मिली। दूसरी ओर लखनऊ ने इससे पहले पंजाब को हराया था, वहीं पहले मैच में टीम को राजस्थान के खिलाफ हार मिली थी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version