चंबा: भरमौर पांगी विधानसभा के विधायक जिया लाल कपूर ने आज उपायुक्त चंबा डीसी राणा के माध्यम से पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज डीसीएच चंबा के लिए 50 पल्स ऑक्सीमीटर भेंट किए। इस दौरान उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के लिए जल्द ही एक एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएगी। और एंबुलेंस रोड के निर्माण की संभावनाओं को तलाशने के भी निर्देश जारी किए। 

उन्होंने कहा की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के भवन के मरम्मत के लिए 5 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है और 15 पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधायक निधि से सिविल हॉस्पिटल किलाड़ के लिए चार लाख की, सिविल हॉस्पिटल भरमौर के लिए तीन लाख व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के लिए भी तीन लाख की चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य व आशा कार्यकर्ताओं के लिए आवश्यक चिकित्सा सामग्री सहित कोरोना किट उपलब्ध करवाई जाएगी। सिविल हॉस्पिटल किलाड़ व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के लिए 15-15 ऑक्सीमीटर भी उन्होंने प्रदान किए।

विधायक कपूर ने पंडित जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज डीसीएच चंबा के तृतीय व चतुर्थ मंजिल में उपचाराधीन मरीजों की मनो सामाजिक तौर पर सशक्त करने व परामर्श तथा मधुर संगीत की सुविधा हेतु म्यूजिक सिस्टम भी जल्द लगाने  की बात कही। विधायक कपूर ने बताया कि जनजातीय क्षेत्र पांगी प्रशासन के साथ कोविड वैश्विक महामारी से उत्पन्न स्थिति का भी जायजा लेंगे। जिसके लिए वह पांगी प्रवास पर जा रहे हैं। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता सतीश शर्मा, गुरु चरण सिंह भी मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version