नाहन : IPl 2024 के 10वें मैच में आख़िरकार घर में जीतने की सिलसिला टूट गया। इस सीजन के पिछले 9 मैचों में हर बार होम ग्राउंड पर खेल रही टीम ने जीत दर्ज की थी, लेकिन 10वें मैच में जाकर ये सिलसिला टूट गया और बेंगलुरु को अपने होम-ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

बेंगलुरु ने इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग की और 20 ओवरों में पूरी टीम 182 रन ही बनाए । लगातार दूसरे मैच में बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने तेज शुरुआत की। लेकिन धीमी होती पिच पर कोलकाता के गेंदबाजों ने धीमी गति की गेंदबाजी करके बेंगलुरु के बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। कोहली अंत तक टिके रहे लेकिन 59 गेंदों में 84 रन ही बना सके। कैमरन ग्रीन (33), ग्लेन मैक्सवेल (28) और दिनेश कार्तिक (20) ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 4 ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने तेज शुरुआत दी । दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई। मयंक डागर ने इस साझेदारी को तोड़ा। नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 213.63 के स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, फिलिप सॉल्ट 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब हुए।

वेंकटेश अय्यर ने केवल 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर पवेलियन लौटे। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उन्होंने 75 रन की साझेदारी निभाई। श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 162.50 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 39 रन बनाए। आरसीबी के लिए विजयकुमार, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version