चौपाल: शिमला ज़िला के चौपाल में एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है | जानकारी के अनुसार दुर्घटना में पुलबाहल क्षेत्र के एक ही परिवार के चार सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि परिवार का एक अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के आठ लोग दो गाड़ियों में सवार हो कर पुलबाहल से ग्राम पंचायत देइया के चीलराना गांव जा रहे थे। बताया जाता है कि बोलेरो जीप (HP 62C-0900) में पांच लोग सवार थे, जबकि एक अन्य कार में तीन लोग सवार थे। जब यह दोनों वाहन नेरवा-चौपाल मुख्य सड़क मार्ग पर नेवटी के समीप पहुंचे तो बोलेरो जीप अनिंयत्रित होकर तकरीबन 300 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। अन्य कार में चल रहे परिवार के सदस्यों ने बताया कि एक बाइक को बचाते समय जीप चालक ने संतुलन खो दिया और बोलेरो तीन सौ मीटर नीचे हामलटी खड्ड में जा गिरी।

बताया जाता है कि एक महिला का शव खड्ड में काफी आगे बह गया था। शवों को निकालने के लिए बेहद कठिन परिस्थियों में खड्ड तक पहुंचना पड़ा तथा शवों को निकालने में पुलिस टीम और स्थानीय लोगों को करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने नेरवा अस्पताल में दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है।

मृतकों की पहचान (52) पदम सिंह पुत्र रतिराम, (48) सीमा देवी पत्नी पदम सिंह, (48) पन्ना देवी पत्नी रूप सिंह, उपरोक्त तीनों निवासी भुनी, ग्राम पंचायत थूँदल एवं सुनीता देवी पत्नी निहाल सिंह निवासी रेवाड़, ग्राम पंचायत थूँदल, तहसील चौपाल, जिला शिमला के रूप में हुई है। घायल व्यक्ति (55) रूप सिंह पुत्र रतिराम मृतक पदम सिंह का सगा भाई है और दोनों भाइयों की पत्नियां भी मृतकों में शामिल है।

तहसीलदार नेरवा जगपाल सिंह द्वारा मृतकों के परिजनों को दस दस हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। उधर, चौपाल के डीएसपी राज कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version