श्री रेणुका जी: सावन के पवित्र महीने में ददाहू शिवमय हो गया है और शिव के जयकारो से गूंज रहा है। कावड़ियों के ददाहू पहुंचने पर लोगों द्वारा शिव भक्तों का शानदार स्वागत किया गया। बाजार में डीजे की धुन पर यमुनानगर से आए कलाकारों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। हरिद्वार से गंगाजल लेने जा रहे व वहां से वापिस पहुँच रहे शिव भक्तो के लिए ददाहू में ख़ास इंतज़ाम किये गए है। इन दिनो यहां कावडियों का मेला लगा हुआ है। 

ददाहू में इन दिंनो कावड़ियों की धूम है आस पास के क्षेत्रो सहित हरियाणा व हिमाचल के अधिकतर जिलों से लाखो लोग हरिद्वार से कावड़ लेकर वापस लौट रहे है। ददाहू पहुंचने पर इन शिवभक्तों के लिए विशेष इंतज़ाम किये गए है। इस दौरान हर-हर महादेव कावड़ संघ ददाहू के भक्तो द्वारा यहाँ कावड़ियों के विश्राम व भोजन सहित मेडिकल सुविधा का इंतज़ाम किया गया है। शिवभक्तों द्वारा साफ़ सुथरा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।  जिसमे स्थानीय लोग भी बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है और कांवडियों सहित तमाम शिवभक्त भजनों पर झूमते हुए नज़र आते हैं।

कावड़ संग ददाहू द्वारा कावड़ियों के लिए लगाया शिविर हरिद्वार से जल ले कर आ रहे कावड़ियों के लिए राहत प्रदान करता हे। बुधवार को विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version