श्री रेणुका जी: हिमाचल सरकार के बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बुधवार के दिन संगड़ाह में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय हरियाली मेले का समापन किया । इस अवसर पर उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों की जानकारी भी लोगों को दी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि, वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हिमाचल के विभिन्न हिस्सों की तरह सिरमौर व संगड़ाह क्षेत्र में भी अभूतपूर्व विकास कार्य हुआ है और यहां विद्युत विभाग के मंडलीय कार्यालय खोले जाने संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है।

समापन समारोह में छात्रों व लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम व खेल-कूद प्रतियोगिताएं मुख्य आकर्षण रहे। मेले के समापन से पूर्व चौधरी ने 30 लाख की लागत से बने मुख्यमंत्री भवन व भाजपा मंडल कार्यालय का भी लोकार्पण किया ।

समारोह में कांग्रेस विधायक के मौजूदगी को लेकर चर्चा
हरियाली मेला के समापन समारोह में स्थानीय कांग्रेस विधायक विनय कुमार की मौजूदगी व उन्हे लाल टोपी से सम्मानित किए जाने को लेकर मेले में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा । हालांकि विधायक विनय कुमार ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पहले ही कांग्रेस के सच्चे सिपाही होने की बात भी कही है। लेकिन मेला कमेटी के पदाधिकारियों के अनुसार उन्हे बतौर विशिष्ठ अथिति बुलाया गया था और मंच पर भी उनकी जिस प्रकार ऊर्जा मंत्री से चर्चा होती रही, सभी को चौंकाने के लिए काफी थी ।

समारोह मे भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्षा सीमा कन्याल, बलबीर, बी. डी। सी. अध्यक्ष मेलाराम शर्मा व भाजपा नेता सुनील शर्मा, बलबीर चौहान, रूप सिंह, प्रताप तोमर व रामेश्वर शर्मा आदि के अलावा एस. डी। एम. संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी सहित उपमंडल स्तर के लगभग सभी अधिकारियों के साथ कईं गणमान्य लोग मौजूद रहे। बिजट देवता की स्मृति मे करीब 2 शताब्दी से आयोजित होने वाले इस मेले के समापन्न मे पहली बार किसी मंत्री के पंहुचने से क्षेत्रवासी काफी उत्साहित नजर आए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version