Hills Post

सिरमौर के पझौता में लोक कलाकारों का सम्मान 

Pajhota Valley prog

राजगढ़: सिरमौर जिला की ग्राम पंचायत, कोटला बांगी व राजकीय महाविद्यालय पझौता के संयुक्त तत्वावधान में एक समारोह का आयोजन गांव श्लेच में किया गया। इस समारोह के आयोजन का उद्देश्य क्षेत्रीय संस्कृति के मूल तत्वों को सहेजने परिवर्धित करने एवं पुनर्जीवित करने प्रयासों के संदर्भ में कलाकारों को सम्मानित करना था। यह कार्यक्रम डॉ जोगेंद्र हाबी के नेतृत्व वाली आसरा संस्था जालग के कलाकारों के सम्मान में किया गया।

इन कलाकारों में पद्मश्री विद्यानंद सरैक, डॉक्टर जोगिंदर सिंह हाबी, उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार से सम्मानित लोक कलाकार गोपाल हाबी लोक गायक धर्मपाल ठाकुर, रामलाल वर्मा,  सुनील कुमार, हंसराज ठाकुर, संदीप कुमार, बांसुरी वादक बलदेव, इंद्रदेव शर्मा, चमन लाल, मनमोहन सिंह, दिनेश ठाकुर, सरोज कुमारी, अनुजा ठाकुर, आरती, पायल और हेमलता हाबी शामिल रहे। 

कलाकारों ने इस अवसर पर लोकगीतों का गायन एवं लोकनाट्य का मंचन भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मश्री विद्यानंद सरैक  ने की, जबकि डॉक्टर जोगिंदर हाबी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे। ग्राम पंचायत कोटला बांगी के प्रधान श्री सुभाष ठाकुर ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर जोगिंदर हाबी और पद्मश्री विद्यानंद सरैक जी के नेतृत्व में आसरा संस्था जालग ने क्षेत्र की संस्कृति को प्रदेश और देश से आगे विश्व स्तर तक पहुंचाया है ।

राजकीय महाविद्यालय पझौता की प्राचार्या  डॉ शिवानी शर्मा ने इस अवसर पर दिए गए, अपने उद्बोधन में क्षेत्रीय संस्कृति के मूल तत्वों को सहेजने के क्षेत्र में आसरा संस्था जालग के कलाकारों के प्रयासों की भूरि भूरि प्रशंसा की। ग्राम पंचायत कोटला बांगी एवं राजडकीय महाविद्यालय पझौता के समस्त स्टाफ के साथ-साथ क्षेत्रीय ग्रामीण जन भी बड़ी संख्या में इस समारोह में शामिल रहे।