नाहन: जिला सिरमौर के राजगढ़ में आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के लोक कलाकारों ने बाजार के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर स्थानीय लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए नाट्क के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 की रोकथाम व कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के माध्यम से विशेष जागरूकता अभियान चलाए जा रहे है। 

विभाग के कलाकार सुशील कुमार भृगु ने लम्बरदार व  राजपाल ठाकुर ने दादा का किरदार अदा कर लोगों का व्यक्तिगत स्वच्छता और शारीरिक दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने की आदत डालने, साबुन और पानी से हाथ धोने व अल्कोहल आधारित हैंड रब का इस्तेमाल करने, छींकते और खांसते समय अपनी नाक व मुंह को रूमाल या टिशू से ढंकने, उपयोग किए गए टिशू को उपयोग के तुरंत बाद बंद डिब्बे में डालने, लोगों से दो गज की दूरी बनाए रखने, अपनी कोहनी के अंदरूनी हिस्से में छींकने, तापमान को और श्वसन लक्षणों की नियमित जांच करने व अस्वस्थ महसूस करने पर (बुखार, सांस लेने में कठिनाई और खांसी) तुरंत अस्पताल जाने और प्रशासन द्वारा जारी किए गए कोरोना के उचित नियमों का पालन करने का संदेश दिया।

इसके अतिरिक्त सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम ने आज नाहन शहर के भीड़भाड़ वाले जगहों विशेषकर चौगान मैदान व कच्चा टैंक के समीप राजकीय उच्च पाठशाला के प्रागण में जहां सब्जी व फल की दुकाने लगाई गई है। लॉउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को दो गज दूरी मास्क जरूरी, भीड़ भाड से बचने, बार बार साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने व बेवजह घरों से बाहर ना निकलने और कोरोना से सतर्क रहने का संदेश दिया। 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version