सिरसा: सिरसा में स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश की शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज उल्टा फहरा दिया गया। इस समारोह में बतौर मुख्यअतिथि परिवहन मंत्री ओम प्रकाश जैन ने ध्वजारोहण किया। हालांकि इस दौरान सिरसा के उपायुक्त सीजी रजिनीकांथन, एसडीएम सतीश जैन, पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता व एडीसी पंकज चौधरी भी मौजूद थे लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया कि मंत्री जी उल्टा झंडा फहरा रहें हैं। बाद में कुछ मीडिया कर्मियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को उनकी गलती के बारे में बताया तब जाकर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ।

प्रशासन से पहले भी हुई है गलती

तिरंगा झंडा उलटा फहराए जाने का यह सिरसा में पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई बार प्रशासन ने गलती की है। जहां तत्कालीन परिवहन मंत्री रणदीप सुरजेवाला ने सिरसा में उल्टा धवज फहरा दिया था वहीं एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व उद्योग मंत्री लक्ष्मण दास अरोड़ा ने भी उलटा झंडा फहरा दिया था।

गलती इंसान से होती है- ओपी जैन

जब प्रशासन द्वारा इस भारी चूक पर परिवहन मंत्री ओपी जैन से बात की गई तो पहले तो वे मानने को तैयार नहीं थे की गलती हुई है। लेकिन बाद में जब उन्होंने उलटा झंडा लहराता हुआ देखा तब उन्होंने माना कि प्रशासन से चूक हो गई है। इस पर सफाई देते हुए मंत्री जी ने कहा कि गलती इंसान से ही होती है। बाकि वे मामले की जांच करवाएंगे।

अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्यवाही- उपायुक्त

ओम प्रकाश जैन परिवहन मंत्री हरियाणा द्वारा झंडा फहराते समय झंडे का केसरिया रंग नीचे रहने की घटना को जिला उपायुक्त सी.जी रजिनीकांथन ने गंभीरता से लेते हुए इस घटना पर जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जिम्मेवार अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही अमल में लाने के लिए कहा है। जिला उपायुक्त श्री कांथन ने बताया कि जिम्मेवार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्यवाही की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जाएगी। उन्होंने इस अप्रिय घटना पर खेद प्रकट करते हुए जनसाधारण से कहा है कि इस घटना के जिम्मेवार कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version