मंडी : राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुन्दरनगर में रविवार को पहली बार मिस्टर हिमाचल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रहने तथा स्वस्थ जीवन शैली अपनाने का संदेश देना था। प्रतियोगिता में रोहड़ू, चांशल, किन्नौर, पांवटा साहिब, नालागढ़, मण्डी, कुल्लू और सुन्दरनगर के करीब 35 प्रतिभागियों ने अपना दमखम दिखाया।

पहली बार आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में आर्यन फिस्ट जिम सिनेमा चौक सुन्दरनगर के बाॅडी बिल्डर विजय कुमार ने चैंपियन ऑफ चैंपियन का खिताब जीता। उन्हें खिताब के साथ 21000 रूपये की नगद राशि, प्रशस्ति पत्र और मेडल प्रदान किया गया। इसी वर्ग में रोहड़ू चांशल के वंशज दूसरे और मंडी के अमित तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें क्रमश: 11000 रूपये और 5000 रूपये की पुरूस्कार राशि सहित प्रशस्ति पत्र व मैडल प्रदान किया गया।

इसी के साथ नालागढ़ के मनोज कुमार ने मैन्स फिजिक में चैम्पियन ऑफ चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया। मैन आफ फिजिक वर्ग में बद्दी के मनोज कुमार को चैंपियन आफ चैंपियन के खिताब से नवाजा गया। इस खिताब के साथ उन्हें 11000 रूपये की नगद राशि पुरस्कार के रूप में दी गई।
मेला कमेटी अध्यक्ष एवं एसडीएम सुन्दरनगर गिरीश समरा ने प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अन्य अतिरिक्त प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र, मेडल और नगद राशि प्रदान की गई।

इसके साथ न्यूट्रिशन वैली सुन्दरनगर स्पलिमैंट स्टोर की ओर से विजेताओं को जिम बैग, शेकर और सप्लीमैंट बोतल भेंट की गई।
प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के सदस्यों में मिस्टर हिमाचल 2019, मिस्टर चण्डीगढ और स्पोटर्स ऑथोरिटी ईडिया में कार्यरत पालमपुर के अनुभव गौतम, दो बार के मिस्टर हिमाचल रहे व आयरन फिस्ट जिम सुंदरनगर के चेयरमैन निशांत शर्मा, नेरचौक के करण सैनी और मिस्टर कलकत्ता रहे चैलचौक के रविंद्र सिंंह शामिल रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version