मंडी: हिमाचल प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में कार्यरत सहायक लोक संपर्क अधिकारी (एपीआरओ) देवेंद्र कुमार बंसल और सहायक सूचना अधिकारी (एआईओ) भगत राम भाटिया विभाग में 33 वर्षों से अधिक की सेवाएं देने के उपरांत 30 अप्रैल को सेवानिवृत हो गए । एपीआरओ बंसल वर्तमान में पधर कार्यालय में जबकि एआईओ भाटिया जिला लोक संपर्क अधिकारी कार्यालय मंडी में सेवारत थे।

सेवानिवृत्ति के अवसर पर देवेंद्र कुमार बंसल और भगत राम भाटिया के सम्मान में सूचना एवं जन संपर्क विभाग की मंडी इकाई ने जिला मुख्यालय मंडी में विदाई पार्टी दी। इस दौरान दोनों अधिकारियों के परिवारिक सदस्य और मित्र-बंधुगण भी उपस्थित रहे।
बता दें, एपीआरओ देवेंद्र कुमार बंसल ने 10 मार्च, 1989 को जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय कांगड़ा के तहत बैजनाथ कार्यालय में चलचित्र चालक के पद से अपनी सेवाएं आरंभ की थीं । अपने 33 वर्षों से अधिक के सेवाकाल में वे बैजनाथ के अलावा करसोग, पांगी, ऊना, हमीरपुर, भोरंज और पधर में सेवारत रहे। वहीं सहायक सूचना अधिकारी भगत राम भाटिया ने 27 नवंबर 1989 को जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय किन्नौर रिकांगपिओ में चलचित्र चालक के पद से अपनी सेवाएं आरंभ की थीं । अपने 3 दशकों से अधिक के सेवाकाल में उन्होंनेे किन्नौर के अलावा कुल्लू, चंबा और मंडी में अपनी सेवाएं दीं।

विदाई पार्टी में देवेंद्र कुमार बंसल के साथ उनकी धर्मपत्नी वसुंधरा बंसल, बच्चे एवं अन्य संबंधीजन और भगत राम भाटिया के साथ उनकी माता द्रोपदी देवी, पिता अमर सिंह और धर्मपत्नी कला देवी सहित परिवार के अन्य सदस्य एवं नाते रिश्तेदार उपस्थित रहे।
इस अवसर पर दोनों अधिकारियों ने कहा कि 33 वर्षों से अधिक के उनके कार्यकाल में विभाग के आला अधिकारियों और साथियों का खूब सहयोग रहा और सबका मार्गदर्शन मिलता रहा। जिसके कारण वे अपने कर्तव्यों का ठीक से निर्वहन कर पाए।

सेवानिवृत्ति के अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक पुरुषोत्तम शर्मा और जिला लोक सम्पर्क अधिकारी मंडी सहित कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों ने उन्हें सुखद व स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विभाग में दी सराहनीय सेवाओं के लिए दोनों अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version