सोलन: जिला के अग्रणी यूको बैंक ने सूचित किया है कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश में लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू के दृष्टिगत जिला के सभी बैंकों की कार्य अवधि को नियमानुसार लागू किया गया है। बैंक के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी मंगलवार को यहां दी।
उन्होंने कहा कि यह निर्णय राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति तथा प्रदेश के विशेष सचिव वित्त राकेश कंवर के साथ आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में लिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि जिला के सभी बैंकों में आमजन के लिए कार्य अवधि का समय प्रातः 10.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक निर्धारित किया गया है। बैंक अपना कार्य प्रातः   10.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बैंकों में यह व्यवस्था मंगलवार से 31 मई तक लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार अथवा जिला प्रशासन इस अवधि के मध्य कोई अन्य आदेश जारी करते हैं तो उन आदेशों को भी लागू किया जाएगा।

उन्होंने बैंक आने वाले सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा बैंक में उचित प्रकार से मास्क पहनकर आएं और सोशल डिस्टेंसिग नियम का पालन करें।
प्रवक्ता ने कहा कि सभी बैंकों में कर्मियों तथा उपभोक्ताओं की सुरक्षा के लिए कोविड-19 मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।  

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version