नाहन : आईपीएल 2024 का 49वां मुकाबला बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब ने सीएसके को 7 विकेट से शिकस्त दी। सीएसके ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 163 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब ने 17.5 ओवर में 3 विकेट गंवाकर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब ने सीएसके के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत हासिल की है।

सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली। गायकवाड़ और अजिंक्य रहाणे (29) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। लेकिन हरप्रीत बरार ने नौवें ओवर में सीएसके को डबल झटका दिया। उन्होंने रहाणे और शिवम दुबे को पवेलियन भेजा। एमएस धोनी 11 गेंदों में 14 रन बनाकर रन आउट हुए। वह मौजूदा सीजन में पहली बार आउट हुए हैं। उन्होंने 20वें ओवर में चौका और छक्का मारा। पंजाब के लिए राहुल चाहर और बरार ने 2-2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। प्रभसिमरन (13) चौथे ओवर में डेब्यूटेंट रिचर्ड ग्लीसन का शिकार बन गए। इसके बाद, जॉनी बेयरस्टो (46) और राइली रोसौव (43) ने दूसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदीर की। शिवम दुबे ने 10वें ओवर में बेयरस्टो को धोनी के हाथों लपकवाया। शार्दुल ठाकुर ने 12वें ओवर में रोसौव को बोल्ड किया। शशांक सिंह ( 25) और कार्यवाहक कप्तान सैम करन ( 26) मैच जिताकर लौटे।

हार के बावजूद चेन्नई की टीम 10 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है, जबकि पंजाब को 2 मैच जीतने से फायदा हुआ है और टीम 8 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गई है। इसी के साथ पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को जिंदा रखा है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version