हमीरपुर:  पिछले वर्ष से शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग पूर्ण होने पर टीजीटी कला संघ खुश है। सरकार, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग का संघ ने आभार व्यक्त किया है।

राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ अध्यक्ष विजय हीर ने कहा कि प्रदेश सरकार से इस बारे में संघ पिछले वर्ष से लगातार शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग उठा रहा था क्योंकि शिक्षकों ने लॉकडाउन के दौरान अनेक प्रकार की ड्यूटी जोखिम उठाकर दी और कोविड केन्द्रों, स्कूलों में संगरोध केंद्रों में काम किया। इसके अलावा अब शिक्षकों की ड्यूटी स्वास्थ्य केन्द्रों और विविध नियंत्रण कक्षों, बैरियर आदि पर लगी है जिसको करने से पहले उनको भए फ्रंटलाईन वर्कर मानकर वैक्सीन लगनी चाहिए। इसलिए शिक्षकों के कोविड टीकाकरण पंजीकरण का अलग पोर्टल होना भी अपेक्षित है।

विजय हीर ने कहा कि प्रदेश की तरह उड़ीसा में भी दर्जन शिक्षक कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर मारे गए मगर उड़ीसा सरकार ने उनको कोरोना योद्धा का दर्जा देकर उनके परिवारों को आर्थिक मुआवजा दिया जबकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने गत वर्ष शिक्षकों को कोरोना योद्धा समतुल्य कहा था और अब प्रदेश में भी शिक्षकों को कोरोना योद्धा का दर्जा मिला है जिसके लिए शिक्षक सरकार के आभारी हैं। 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version