हरिपुरधार: बृहस्पतिवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड सैंपल लिए जाने पर 1 पुरुष व 2 महिला रोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। काफी लंबे समय के अंतराल से हरिपुरधार क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज आयें है। जबकि कोविड के चलते स्वास्थ्य संस्थान में निरंतर प्रक्रिया से टेस्ट किए जा रहे है। 

कोविड के नियमों के अनुसार होम आइसोलेट के लिए भेजा मरीजों को, स्टाफ की भारी कमी
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरिपुरधार में स्टाफ की कमी को लेकर सरकार फिर भी गंभीर नहीं। स्वास्थ्य केंद्र में टेली मेडिसिन संस्था द्वारा भी एक वर्कर्ज को नियुक्त किया गया है जो कि अपनी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दे रही है। फिर भी एकमात्र डॉक्टर स्वास्थ्य संस्थान में निरंतर सेवाएं देते हुए ओपीडी के साथ-2 कोविड प्रोटोकॉल के साथ समस्त कार्यों का जिम्मा भी उठा रहे हैं। 

कोरोना वायरस के चलते उक्त रोगियों को स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शोभित ने बताया कि विगत कई महीनों के बाद ही स्वास्थ्य केंद्र हरिपुरधार में कोरोना ने दस्तक दी है। ऐसी स्थिति में लोगों को होम आइसोलेट होने की सलाह देते हुए उन्हें प्रथम चिकित्सा के साथ उन्हें घर भेज दिया है।  

उन्होंने बताया कि इन दिनों मौसम की बेरुखी से लोग ऐसे भी संक्रमित हो जाते है। लेकिन कोविड के नियमों का सख्ती से पालन किया जाना बेहद जरूरी है। ताकि संक्रमण की रफ्तार बढ़े नहीं। लोगों को एहतियात बरतने की अत्यंत आवश्यकता है। भीड़ भड़क वाली जगहों से बचें। डॉक्टर शोभित ने बताया कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं।  स्थिति पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करें।  

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version