नाहन : आज हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया हैं। शिक्षा बोर्ड ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से रिजल्ट की जानकारी दी । बोर्ड की ओर से तीनों विषयों कॉमर्स, आर्ट्स व साइंस का परिणाम घोषित किया गया है। इस साल का परिणाम 73.76 रहा जो पिछले साल की तुलना में 6 फीसदी कम है। पिछले साल परीक्षा परिणाम 79.74% रहा था।

डिजी लॉकर से प्रमाण पत्र 24 घंटे बाद डाउनलोड भी कर सकते हैं। बता दे की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कुल 85777 स्टूडेंट ने भाग लिया था, जिनमें से 63092 स्टूडेंट पास हुए हैं।

शहर के (AVN) आदर्श विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के होनहार विद्यार्थियों ने हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है।वाणिज्य संका य में कांगड़ा के नूरपुर की शाव्या ने 490 अंक लेकर टॉप किया है। वाणिज्य संकाय में ही सिरमौर के दिव्यांश अग्रवाल 487 अंको के साथ तीसरा व् माधव लोहिया 474अंको के साथ दसवां स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर पूरे स्कूल में खुशी का मौहाल है।

विज्ञान संकाय में बैजनाथ कामाक्षी शर्मा व कुल्लू की छाया चौहान ने 494 अंक लेकर साइंस संकाय में टॉप किया है। वही कला संकाय में 490 अंक लेकर ऊना की अर्शिता ने अपना स्थान बनाया है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version