19वीं लेडी होनोरिया लॉरेंस इनविटेशनल इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट संपन्न

सोलन: लॉरेंस स्कूल, सनावर में तीन दिवसीय कार्यक्रम, 19वें लेडी होनोरिया लॉरेंस इनविटेशनल इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट, 2024 का समापन किया। युवा महिला एथलीटों के बीच सौहार्द और खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए समर्पित इस टूर्नामेंट में देश भर के सात प्रसिद्ध स्कूलों की असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

27 से 29 अप्रैल तक आयोजित इस टूर्नामेंट में कड़े मुकाबले देखने को मिले, क्योंकि टीमें प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए संघर्ष कर रही थीं। मेजबान स्कूल, द लॉरेंस स्कूल, सनावर, के साथ डेली कॉलेज, इंदौर, पाइनग्रोव स्कूल, धरमपुर, विद्या देवी जिंदल स्कूल, हिसार, वेल्हम गर्ल्स स्कूल, देहरादून और यादविन्द्रा पब्लिक स्कूल, मोहाली ने पूरे कार्यक्रम में अनुकरणीय कौशल और प्रतिस्पर्धी भावना का प्रदर्शन किया।

snawar sc

27 अप्रैल को रोमांचक उद्घाटन मैच में, सनावर विद्या देवी जिंदल स्कूल के खिलाफ विजयी हुआ, जिसमें सनावर की गायत्री सूद को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। टूर्नामेंट रोमांचक सेमीफाइनल मैचों के साथ आगे बढ़ा, जहां यादविन्द्रा पब्लिक स्कूल, मोहाली ने पाइनग्रोव स्कूल, धरमपुर को हराया और वेल्हम गर्ल्स स्कूल, देहरादून ने डेली कॉलेज, इंदौर को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

वाईपीएस मोहाली और वेल्हम गर्ल्स स्कूल, देहरादून के बीच बहुप्रतीक्षित फाइनल मैच में कौशल और दृढ़ संकल्प का उत्कृष्ट प्रदर्शन देखा गया। अंततः, वाईपीएस मोहाली 57-26 के उल्लेखनीय स्कोर के साथ वेल्हम गर्ल्स स्कूल को हराकर चैंपियन बन गया। वाईपीएस की नानकी को फाइनल मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया, जबकि वेल्हम गर्ल्स स्कूल की सायरा कौर मान ने टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर का खिताब अपने नाम किया। वाईपीएस, मोहाली की समायरा सिंह को उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किया गया।

टूर्नामेंट ने युवा प्रतिभाओं को भी पहचान दी, जिसमें पाइनग्रोव स्कूल की मानवी पाराशर को टूर्नामेंट की सबसे होनहार खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किया गया, जिन्होंने ग्रेड 9 के स्तर पर अपार क्षमता का प्रदर्शन किया।

टूर्नामेंट के समापन समारोह में सोलन जिले के उपायुक्त मनमोहन शर्मा उपस्थित थे, जिन्होंने प्रतिभागियों द्वारा प्रदर्शित अनुकरणीय खेल कौशल की सराहना की। उन्होंने स्कूल और प्रतिभागी टीमों को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे विश्वास है कि आज बास्केटबॉल कोर्ट पर वास्तव में बास्केटबॉल के खेल की जीत हुई है। मैं खेल भावना के ऐसे अद्भुत प्रदर्शन के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को बधाई देता हूं। “

लॉरेंस स्कूल, सनावर के प्रधानाध्यापक हिम्मत सिंह ढिल्लों ने चरित्र और व्यक्तित्व को आकार देने में खेल के महत्व पर जोर देते हुए सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

19वें लेडी होनोरिया लॉरेंस इनविटेशनल इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट, 2024 ने न केवल खेल भावना और प्रतिस्पर्धा की भावना का जश्न मनाया, बल्कि युवा प्रतिभाओं को पोषित करने और टीम वर्क, समर्पण और दृढ़ता के आजीवन मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में भी काम किया।