शिमला के जुब्बल में HRTC बस दुर्घटनाग्रस्त 4 की मौत

शिमला: प्रदेश के शिमला जिला में जुब्बल के समीप आज सुबह एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के अनुसार जुब्बल के गिलटाडी क्षेत्र में हिमाचल राज्य पथ परिवहन निगम (HRTC) की एक बस गहरी खाई में लुढ़क गई। दुर्घटना में चार लोगों की मृत्यु होने का समाचार मिला है । बताया गया है कि दो बस सवारों ने दुर्घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बस के चालक व परिचालक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई । बस में कम लोग ही सवार थे।

hrtc bus

स्थानीय लोगों ने बताया कि गिलटाडी के समीप चुआरी कैंची पर बस चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया और बस रेलिंग को तोड़ती हुई 150 मीटर नीचे लुढ़क कर दूसरी सड़क पर जा गिरी। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। पुलिस व प्रशासन की टीमों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत कार्य शुरू किया और घायलों को निकाला। जुब्बल के थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों की बस हादसे में मौत हुई है। इनमें चालक व परिचालक भी शामिल हैं।

शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। चालक व परिचालक के अलावा अन्य मृतक स्थानीय गांवों के हैं। घायलों की हालत खतरे से बाहर है और उन्हें सिविल अस्पताल रोहड़ू में भर्ती करवाया गया है। मृतकों की पहचान करम दास, ड्राइवर, HRTC, राकेश कुमार, कंडक्टर, बिरमा देवी पत्नी अमर सिंह व शाह पुत्र चंदर शाह (नेपाल) के रूप में हुई है।