श्री रेणुका जी: भूतमड़ी लाइम स्टोन माइंस पर एक दर्दनाक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए माइंस प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इस हादसे में एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी जिसे छुपाने का प्रयास किया जा रहा था। एक जानकारी के अनुसार परिजन भी इस मामले में संलिप्त थे, उनका कहना था कि पांव फिसलने के कारण गिर जाने से उक्त व्यक्ति की मौत हुई है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में तहकीकात करते हुए माइन प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

संगडाह थाना प्रभारी बृजलाल ने बताया कि खदान प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या में 336, 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि अक्सर खदानों पर ऐसी दुर्घटनाएं होने के बाद उन्हें एक हादसे का रूप देकर दबाने का प्रयास किया जाता रहा है, ऐसा पहली बार हुआ है जब पुलिस ने निष्पक्ष जांच करते हुए इस मामले में माइन प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं क्षेत्र के लोगों का यह भी कहना है कि जिन लोगों ने इस मामले में झूठे बयान देकर मामले को गलत दिशा में मोड़ने का प्रयास किया उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

मृतक के परिजन चंद पैसों के लालच में बयान दे रहे थे कि मृतक मुल्तान सिंह घास लेने गया था जहां पांव फिसल जाने के कारण खाई में गिर जाने से उसकी मौत हो गई। वहीं माइन प्रबंधन अभी भी अपने बयान में कह रहे हैं कि मृतक व्यक्ति उनके माइन पर काम नहीं करता था। पुलिस आगे इसमें क्या कार्रवाई करती है अभी यह देखना होगा ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version