कौलांवाला भूड़ में पर्यावरण दिवस पर जागरूकता शिविर का आयोजन

नाहन : आज वन खण्ड कौलांवाला भूड़ में पर्यावरण दिवस मनाया गया जिसमें लोगों को पर्यावरण के बारे में जागरूक किया गया व लोगों को आगजनी के बारे में भी जागरूक किया गया गया। विभाग के अधिकारीयों व पंचायत के सहयोग से साफ सफाई अभियान भी चलाया गया। दिए।

इस अवसर पर वन विभाग त्रिलोकपुर रेंज के कौलावाला भूड ब्लाक के वन खण्ड अधिकारी मेहर चन्द ने बताया कि लोगों को पर्यावरणीय चुनौतियों का समाधान करने के लिए लोगों को तत्काल रूप से एकजुट करने का समय आ गया हैं। यह दिवस हमें याद दिलाता है कि पृथ्वी हमारा एकमात्र आवास है और इसका संरक्षण करना हमारा सामूहिक दायित्व है।

forest kw bhood

वहीं वन रक्षक प्रभारी कोटडी बीट के जयप्रकाश शर्मा ने कहा कि आग लगने पर लोगों को अक्सर पैनिक होते हुए देखा गया है। मगर थोड़ा संयम बरत कर आप नुकसान से बच सकते हैं। प्राकृतिक संसाधन के रूप में वनों के महत्व के बारे में जागरूकता की कमी भी इन घटनाओं का कारण बनती रही है

इस अवसर पर इस अवसर पर वन रक्षक प्रभारी भूड्डा बीट आरती, फायर वाचर तकी मोहम्मद व कौलांवाला भूड़ पंचायत के उप्रधान अनिलकुमार, प्रदीप कुमार, मनोज कुमार, ताज मुहम्मद, अनवर अली, प्रेमपाल मंगत राम, मनोज कुमार, राजेन्द्र कुमार, महेन्द्र कुमार, भीम सिंह, विजय कुमार, ज्ञानचन्द व कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस अवसर पर विभाग द्वारा जलपान की भी व्यवस्था की गई।

Demo