बाहरा विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया HRTC वर्कशॉप तारादेवी का दौरा

सोलन: बाहरा विश्वविद्यालय के मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के छात्रों ने HRTC तारादेवी का दौरा किया। यह दौरा सीखने की दृष्टि से अत्यधिक महत्वपूर्ण रहा और छात्रों को हिमाचल सड़क परिवहन निगम के परिचालन और प्रबंधकीय पहलुओं में अमूल्य अंतर्दृष्टि को समझने में काफी मदद भी मिली। छात्रों को इस क्षेत्र में पेशेवरों के साथ बातचीत करने व रखरखाव प्रक्रियाओं का निरीक्षण करने और प्रबंधन में शामिल नए तकनीकों को समझने का अवसर मिला।

hrtc tatadevi

यह व्यावहारिक प्रदर्शन निस्संदेह कक्षा में सीखी गई सैद्धांतिक अवधारणाओं को उनकी समझ और सराहना को बढ़ाएगा। यह दौरा छात्रों को मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल निर्माण प्रक्रियाओं और संचालन की जटिलताओं की जानकारी देने के लिए हुआ। बाहरा विश्वविद्यालय के डायरेक्टर जनरल डॉ भगत ने कहा कि छात्रों को सैद्धांतिक ज्ञान को बढ़ाने के लिए इस तरह के औद्योगिक करवाए जाते हैं।

यह दौरा मैकेनिकल विभाग के विभागाध्यक्ष इंजीनियर गौतम और प्रशांत चौधरी के नेतृत्व में करवाई गई। इस दौरान छात्रों को आधुनिक उपकरणों की व्यापक समझ हासिल करने विद्यार्थियों को अत्यधिक मशीनरी की जटिल कार्य प्रणाली देखने और सख्त गुणवत्ता नियंत्रण उपायों की निगरानी करने को मिली और छात्रों ने वर्कशॉप के मुखिया के साथ भरपूर विचार विमर्श भी किए।