नाहन : देश की सबसे दूसरी पुरानी नगर परिषद नाहन में भाजपा समर्थित पार्षद और नगर परिषद के कार्यकारी आमने-सामने आ गए है। आज भाजपा समर्थित पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद के कार्यों को गंभीरता से नहीं लेते जिससे शहर के विकास कार्यों में रोक लगी हुई है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा पार्षदों ने बताया कि पिछले लंबे समय से कई ऐसे प्रस्ताव जो नगर परिषद की मासिक बैठक में विकास कार्य को लेकर पारित किए गए मगर उनको आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विकास कार्यों को लेकर गंभीर नहीं है । उन्होंने कहा कि 80% ऐसे विकास कार्य पर काम नहीं शुरू हुआ है जिनको नगर परिषद की हाउस द्वारा पारित किया गया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नियमों को दरकिनार कर कई काम शुरू भी किए गए है जिनको शुरू नहीं किया जा सकता था।

भाजपा पार्षदों ने कहा कि नगर परिषद से जुड़े किसी भी मामले को लेकर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी की कार्रवाई संतोषजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि कई ऐसे प्रस्ताव कार्यकारी अधिकारी के सामने रखे गए थे जिसमें आवश्यक कार्रवाई कमेटी के नियमों के उल्लंघन करने वाले लोगो के खिलाफ की जानी थी मगर उनके द्वारा वह कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद के महिला केंद्र में रात के समय कुछ पुरुष के जाने का मामला सामने आया था और उस पर कार्रवाई की मांग की गई थी। मगर कार्यकारी अधिकारी द्वारा आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version