महंगाई बेरोजगारी और नशे के खिलाफ जनवादी महिला समिति ने नाहन से की अभियान की शुरुआत

नाहन : आज जिला मुख्यालय नाहन में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने महंगाई बेरोजगारी और नशे के कारोबार के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया। समिति द्वारा अन्य संगठनों के साथ मिलकर यह अभियान प्रदेश और खंड स्तर पर भी चलाया जाएगा।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संतोष कपूर ने बताया कि दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है और आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। इसके साथ-साथ बढ़ती बेरोजगारी के कारण युवा नशे की लत में पढ़ रहा है। और ओवरडोज के चलते जिला सिरमौर में आए दिन कोई न कोई मौत हो रही है जो की चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इन्हीं मामलों को लेकर यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

janwadi mahila simiti

उन्होंने कहा कि विशेष कर नशे के खिलाफ अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति अन्य संगठनों के साथ मिलकर यह अभियान खंड स्तर प्रदेश स्तर तक चल रही है जिसमें विशेषज्ञों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। ताकि युवा इस नशे की तरफ न जाए और जो युवा इस नशे की लत में पड़ चुके हैं उन्हें कैसे बाहर निकाला जा सके।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि निजी नशा मुक्ति केंद्रों की बजाय सरकारी नशा मुक्ति केंद्र खोले जाने चाहिए जहां पर इन युवाओं की काउंसलिंग की जा सके। वहीं हर अस्पताल में एक विंग बनाई जानी चाहिए जहां पर मनोविज्ञान से जुड़े विशेषज्ञ हो ताकि जो युवा डिप्रेशन की ओर जा रहा है उसे बचाया जा सके। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि निजी नशा मुक्ति में बहुत बड़ी लूट चल रही है और लोगों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया जाता है।

Demo