आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर को समय से वेतन नहीं दे रही केंद्र सरकार: आशीष कुमार

नाहन : आज आंगनवाड़ी वर्कर्स हेल्पर यूनियन फेडरेशन ऑफ़ इंडिया संबंधित सीटू का एक प्रतिनिधिमंडल, सीटू जिला महासचिव आशीष कुमार,आंगनबाड़ी जिला उपाध्यक्ष शीला ठाकुर, पौंटा प्रोजेक्ट प्रोजेक्ट की महासचिव देवकुमारी, अध्यक्षा इंदु तोमर, नाहन प्रोजेक्ट की अध्यक्षा शीला ठाकुर, सराहां प्रोजेक्ट महासचिव किरण भंडारी और वंदना शर्मा के नेतृत्व में जिलाधीश सिरमौर के माध्यम से सचिव सामजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को 7 सूत्रीय एक ज्ञापन दिया।

सीटू जिला महासचिव आशीष कुमार ने कहा की पिछले कई माह से केंद्र सरकार की तरफ से आने वाला मानदेय उन्हें समय पर नहीं मिल रहा है। एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है दूसरी तरफ आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्परज जो की दिन-रात घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं का प्रचार करते हैं उन्ही वर्कर्स और हेल्पर को पिछले लम्बे समय से किश्तों मे वेतन मिल रहा है।

aganwari worker

यूनियन के पदाधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी कई बार विभाग को इस बारे में सूचित किया जा चुका है परंतु विभाग की तरफ से इस पर कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की जाती। सीटू से संबंधित यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि जैसा कि आए दिन आप देख रहे हैं कि आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्परज पर सरकार दिन-रात हमले कर रही है और इस योजना को खत्म करने की पुरी साजिश रच रही है। लेकिन संगठन के दबाव ने चलते अपने मनसूबों मे कामयाब नहीं हो रही है ।

जिला नेतृत्व ने कहा की यूनियन निरंतर अपनी मांगों को सरकार के और विभाग के समक्ष उठा रही है । परन्तु केंद्र सरकार से आने वाला बजट समय से नहीं भेजा जा रहा है , जिससे वर्करज को समय से वेतन नहीं मिल पाता। केंद्र सरकार की ये साजिश महिला विरोधी है जोकि यूनियन कभी भी संभव नहीं होने देंगी। यूनियन का मानना है कि सरकार की गलत नीतिया और नरेंद्र मोदी सरकार आंगनबाड़ी और icds पर निरंतर हमले कर रही है , जिसको कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Demo