Demo

मंडी में चिकन विक्रेता को सम्मोहित कर ऐंठे 1,61,000 रुपये

मंडी : जिला के गोहर उपमंडल के तहत आने वाले चैलचौक कस्बे में चिकन के थोक विक्रेता पूर्ण चंद से बाबाओं ने 1,61,000 रूपये ऐंठ लिए। बताया जा रहा है कि यह बाबा यूपी नंबर की गाड़ी यूपी 21 बीसी 3472 में सवार होकर आए थे। इन्होंने चिकन विक्रेता पूर्ण चंद के पास जाकर उसे तिलक लगाया और घर पर जाकर चाय पीने की इच्छा जाहिर की। पूर्ण चंद बाबाओं जो कि काफी धार्मिक व्यक्ति है उसे लगा कि इनका आदर सत्कार करना चाहिए और वह उन्हें अपने घर ले गया।

चाय पीने और खाना खाने के बाद बाबाओं ने पूर्ण चंद से दक्षिणा की मांग की । पुर्ण चंद ने 1100 रुपए जेब से निकाले और बाबाओं को दे दिए। बाबा बोले कि ये तो बहुत कम है, तो पुर्ण चंद ने 11 हजार रुपए दे दिए। उसके बाद कुछ और पैसे की मांग की तो पूर्ण चंद ने 50 हजार रुपये और निकाले और बाबाओं को दे दिए। बाबाओं ने कहा कि हमें और पैसे दो नहीं तुम्हारे यहां समाधि लगा कर बैठ जाएंगे। ऐसा सुनने के बाद पूर्ण चंद ने उन्हें घर से 1 लाख रुपए और निकाल कर दे दिए।

hypnotizing mandi

पूर्ण चंद ने बताया गत वर्ष आपदा के कारण उसकी बेटी का घर क्षतिग्रस्त हो गया था बेटी को मकान बनाने के लिए बैंक से 2 लाख निकाले थे जिसमें से 1,61 हजार रुपए तथाकथित बाबाओं ने उससे ऐंठ लिए। पूर्ण चंद ने बताया कि बाबाओं के जाने के बाद उसे और उसके परिवार वालों को गहरी नींद आने लगी। शाम के वक्त जब नींद खुली तो देखा कि उन्हें 1,61,000 हजार रुपए का चूना लग गया है। पूर्ण चंद ने तुरंत पुलिस स्टेशन गोहर जाकर सारी घटना बताई।

गोहर थाना पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगालकर बाबाओं की गाड़ी की तलाश शुरू की तो गाड़ी सहित 4 बाबे नेरचौक बाजार से धर लिए। पुलिस ने बाबाओं से 1 लाख 61 हजार रुपये वापिस पुर्ण चंद को दिला दिए। पूर्ण चंद ने बताया कि उसे कुछ भी अता पता नहीं चल रहा था कि वह क्या कर रहा है और क्या नहीं। खुद को एक तरह से बाबाओं के वश में पाकर हर वो काम करता गया तो वो कहते गए। थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह व पुर्ण चंद ने आम लोगों से अपील की है कि इस तरह के बाबाओं को अपने घरों में ना आने दें, न ही किसी तरह का पैसा दें और न ही इनकी सेवा करें। यह लोग ठग हैं और किसी भी भेष में आकर लोगों को ठगकर चले जाते हैं।