मुख्यमंत्री ने सिरमौर में 219 करोड़ की परियोजनाओं के किए उद्घाटन व शिलान्यास

नाहन : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला के आपदा प्रभावित 1300 परिवारों को करीब 10 करोड रुपए की राहत राशि जारी की अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने नाहन विधानसभा क्षेत्र को करोड़ो रुपयों की सौगाते भी दी। वहीं इससे पूर्व उन्होंने करीब 219 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित परिवारों की मदद के लिए कानून में परिवर्तन कर दिया और केंद्र और पिछली राज्य सरकारों के जो कानून था उसके मुताबिक प्रभावित को मात्र डेढ़ लाख रुपए मिलता था मगर मौजूदा सरकार ने 7 लाख रुपए का प्रावधान किया है वहीं बिजली व पानी के कनेक्शन भी फ्री कर दिए। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों तक हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश प्रदेश सरकार ने की है।

sukvinder singh

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को जनता के बीच जाकर यह पता करना चाहिए कि जो पैसा उनके लिए आया था उन्हें मिला है कि नहीं। शुक्रवार को हिमाचल दौरे के दौरान जेपी नड्डा ने बयान दिया था कि केंद्र सरकार की तरफ से जो पैसा हिमाचल को आया है वह जनता तक नहीं पहुंचा और वह सरकार ने अपनी जेब में डाला दिया।
वही गिरीपार जनजातीय मामले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार गिरिपार जनजातीय मामले की न्यायालय में पैरवी करेगी ताकि जल्द से जल्द मामले को सुलझाया जा सके।